अमेरिका स्थित आईआईटी ग्रेड ने महाराष्ट्र में समलैंगिक साथी से शादी की ।

जैसा कि वे कहते हैं, प्यार हमेशा एक रास्ता खोजता है। सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता के अपराधीकरण की समीक्षा करने के लिए एक अमेरिकी आधारित भारतीय इंजीनियर ने 30 दिसंबर को यवतमाल में एक पारंपरिक समारोह में अपने समलैंगिक प्रेमी से शादी की थी। भारत में समलैंगिक विवाह के बारे में कानूनी अस्पष्टता पर विचार करते हुए पुलिस और होटल जहां शादी हुई थी, दूसरी तरफ देखा यवतमाल के निवासी Hrishi Mohankumar Sathawane (40) vinh से विवाह कर रहे थे।
IIT-बॉम्बे से B.Tech रखने वाले Hrishi , वर्तमान में कैलिफोर्निया में रहते हैं और अमेरिका में ग्रीनकार्ड हैं। उनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल के मुताबिक, उनके माता-पिता अपने समलैंगिक संबंधों के खिलाफ थे, लेकिन Hrishi और Vinh को आशीर्वाद देने के लिए उन्हें समझाने में सफल हुआ।
भारत में एक ही लिंग के लोगों के बीच विवाह कानूनी नहीं है वास्तव में, एक ही लिंग के सदस्यों के बीच यौन गतिविधियां एक अपराध हैं। हालांकि, सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय दंड संहिता की धारा 377 की संवैधानिक वैधता का पुन: परीक्षण करने का निर्णय लिया है, जो कि “प्रकृति के आदेश के खिलाफ यौन कृत्य” को जीवन के लिए कारावास और दंड के साथ दंडनीय है। 2013 में, यह समलैंगिक सेक्स पर एक विवादास्पद ब्रिटिश युग प्रतिबंध को बहाल कर चुका था।

In the town of Yavatmal, located in the Maharashtra, India, I had a lovely commitment ceremony with my partner Vinh on…

Posted by Hrishi Sathawane on Saturday, January 13, 2018

 

Hrishi के सोशल मीडिया अकाउंट के फोटो में दिखाया गया कि दोनों  अक्टूबर में अमेरिकी शादी हुई। यवतमाल में वे प्रतिबद्धता समारोह 30 दिसंबर, 2017 को हुआ। परिवार और करीबी दोस्तों की उपस्थिति के साथ एक निजी हल्दी समारोह के साथ शुरू हुआ दिन। बाद में, मेहमानों के आगमन के साथ समूह चित्रों के साथ रिसेप्शन  हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *